हरियाणा की बीजेपी लीडर और एक्ट्रेस सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)का मंगलवार को निधन हो गया। वे 42 साल की थीं। सोनाली अपने स्टाफ के साथ गोवा गई थीं, जहां उन्हें सोमवार देर रात हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई। बता दें कि सोनाली टिक-टॉक स्टार और बिग बॉस-14 की कंटेस्टेंट बनने के बाद पॉपुलर हुई थीं। उनकी एक बेटी यशोधरा है और पति की 6 साल पहले ही रहस्यमय हालत में मौत हो चुकी है। 

सोनाली फोगाट 'बिग बॉस 14' (Bigg Boss 14) में बतौर कंटेस्टेंट गई थीं। यहां उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में बात करते हुए बताया था कि दिसंबर, 2016 में उनके पति संजय की लाश रहस्यमय हालत में हिसार स्थित फार्महाउस में मिली थी।

सोनाली फोगाट ने बताया था कि मैं उनके गुजरने के बाद कई साल तक रोई हूं और इसका असर मेरी आंखों पर पड़ा था। इसके बाद मेरी सास ने मुझे राजनीति में आगे बढ़ने की सलाह दी। दरअसल, मेरे पति भी चाहते थे कि मैं राजनीति में आऊं।

सोनाली ने रोते हुए कहा था- उनके गुजरने के बाद मैं कई रात सो नहीं पाती थी। अब भी जब फार्महाउस जाती हूं तो खूब रोती हूं। मैं अब उनके हर सपने को पूरा करना चाहती हूं। मेरे पति की मौत के बाद मैंने भी कई मुश्किलों का सामना किया। हालांकि उनसे मैं और मजबूत हुई। 

'बिग बॉस' में एंट्री से पहले सोनाली फोगाट ने एक इंटरव्यू में कहा था- जब पति की मौत हुई, तब मैंने लोगों की असलियत और औरतों को लेकर उनका नजरिया जाना। अगर महिला अच्छी दिखती है और अकेली है, तो उसके बारे में गलत बातें बोली जाती हैं।