छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के संतोषीनगर में रिसेप्‍शन के दिन दूल्‍हा-दुल्‍हन की सनसनीखेज हत्‍या मामले में रायपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस डबल मर्डर केस में दूल्‍हे ने पहले दुल्‍हन की चाकू से गाेद उसकी हत्‍या की उसके बाद खुद पर हमला कर जान ले ली।

हालांकि अभी तक हत्‍या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले में हर पहलुओं से जांच कर रही है। पुलिस इस सनसनीखेज हत्‍याकांड के पीछे लव ट्राइएंगल की भी आशंका जता रही है। हालांकि फोरेंसिक टीम आज घटनास्‍थल की जांच करेगी। पुलिस का कहना है कि इस मामले में दुल्‍हन का मेकअप करने वाली ब्‍यूटीशियन से भी पूछताछ करेगी।

दोहरे हत्‍याकांड में एसएसपी का बयान


इधर, रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि टिकरापारा थाना क्षेत्र में एक घटना हुई है। जिसमें 19 फरवरी को असलम और कैकशां बानो की शादी हुई थी और 21 फरवरी को रिसेप्‍शन था। रिसेप्‍शन के लिए दोनों तैयार हो रहे थे। दोनों एक ही कमरे में थे। कमरा अंदर से बंद किया हुआ था।

 इसी दौरान दूल्‍ह और दुल्‍हन के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दूल्‍हे ने पहले दुल्‍हन को मारा फिर खुद भी सुसाइड कर लिया। जिसमें दोनों की मौत हो गई। इस हत्‍याकांड की जांच की जा रही है। जिसमें बाद ही घटना के कारणों पता चल पाएगा।

रिसेप्शन से पहले पति-पत्नी ने कर दी एक-दूसरे की हत्या


रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र के मोतीनगर में मंगलवार की रात को रिसेप्शन से ठीक पहले पति-पत्नी ने एक-दूसरे की चाकू मारकर हत्या कर दी। पति की जांघ, पेट, सिर और गर्दन पर चाकू के निशान हैं और पत्नी की गर्दन सहित अन्य जगहों पर चाकू के वार के निशान हैं। फिलहाल विवाद का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस ने बताया कि मोतीनगर निवासी मृतक असलम अहमद और राजातालाब निवासी मृतका कैकशां बानो का विवाह 19 फरवरी को हुआ था। कार्यक्रम के लिए दोनों पक्षों के लोग वहां आए थे। घटना की सूचना मिलने पर इन्होंने कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ किया। पुलिस ने मृतक दंपती के घर, अस्पताल और कार्यक्रम स्थल पर जवान तैनात कर दिया है।