प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल के बाद साल 2015 से हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 में 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने की घोषणा की थी। 170 से अधिक देशों ने भारत के इस प्रस्ताव पर मंजूरी जताई थी और यह संयुक्त राष्ट्र में इतिहास था। योग को लेकर जितना प्रधानमंत्री जागरूक रहते उतनी ही जागरूक बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां भी हैं। अपने फिगर को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली इन अभिनेत्रियों का योग से है खास जुड़ाव. आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में…
आलिया भट्ट-
ये हम सभी जानते हैं कि आलिया ने सिर्फ योग के जरिए ही कई किलो वजन कम किया। योग के साथ-साथ उन्होंने हेल्दी खाना और पाइलट्स रूटीन भी फॉलो किया। आलिया हफ्ते में दो बार अष्टंगा योग करती थीं। आलिया अकसर योग की फोटोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं।
बिपाशा बसु-
फिटनेस फ्रीक बिपाशा बसु अकसर अपने फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। बिपाशा ने सोलो फिटनेस डीवीडी भी लॉन्च की थी। बिपाशा ने अपने रूटीन में योग को शामिल करके खुद को फिट रखा हुआ है। बिपाशा अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ अकसर योग करते हुए फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।
मलाइका अरोड़ा खान- अपनी फिगर और फिटनेस को लेकर जानी जाने वाली मलाइका भी योग को अपने रूटीन में शामिल कर चुकी हैं। घंटों जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ मलाइका योग करना बिल्कुल नहीं भूलती।
शिल्पा शेट्टी- शिल्पा कई सालों से योग लव के रूप में पहचान बना चुकी हैं। योग प्रोमोट करने के लिए शिल्पा ने डीवीडी (शिल्पा योग) भी लॉन्च की थी। शिल्पा ने अपने ही अंदाज में योग के कई आसन किए हैं , जिसकी वीडियो आए दिन सामने आती रहती है।
जैकलीन फर्नांडिज- सलमान के साथ फिल्म रेस-3 में नजर आईं जैकलीन भी अपनी फिटनेस को लेकर इंडस्ट्री में एक खास पहचान बना चुकी हैं। जैकलीन सोशल मीडिया पर अकसर अपनी एक्सरसाइज की फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। जैकलीन ने कई बार पोल डांस और योग करते हुए भी वीडियो शेयर किए हैं।
लिजा हेडन- मॉडल से एक्टर बनीं लिजा हेडन अपने बॉडी और फिटनेस को लेकर काफी सचेत हैं। लिजा ने योग और रनिंग के जिरए फिट रहने का मंत्र निकाल लिया। बता दें कि कुछ समय पहले ही लिजा ने एक बेटे को जन्म दिया था।